02 दिसंबर 2019

पापा आप हो सबसे ख़ास -2 दिसम्बर जन्मदिन :)

2 दिसम्बर आज मेरे पिता जी का जन्मदिन है सबसे पहले पिता जी को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनायें माँ के बाद अगर कोई हमारे दिल के करीब होता है वो है पिता पिता का प्यार माँ की तरह दिखता नहीं है पर हमे अंदर से बहुत मजबूती देता है पापा अपने प्यार को दिखा नहीं पाते जिस तरह माँ करती है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है की पापा हमसे कम प्यार करते हैं. बल्कि पापा तो वो हैं जो हमारी जरुरत पूरा करने के लिए और परिवार को खुश रखने के लिए कभी उनके चेहरे पर वो अपनी बाहरी तकलीफ को नहीं दिखाते हैं ..!!


पापा आप कभी प्यार नहीं जताते
कभी पसंद नहीं पूछते फिर भी
हमारी पसंद की हर चीज़
बिन कहे ही ला देते हो जाने कैसे
यही तो खासयित है आपकी
कि मन की सारी बातें फिर भी
जान जाते हो 
आप मेरे जीवन में
अदृश्य रूप से 
अपना अस्तित्व बोध 
करवाते हो  
बेशक माँ नहीं
मगर माँ से कम भी नहीं
मगर आपको 
जिसके कारण मेरा वजूद 
मेरी ज़िन्दगी 
के हर कदम पर
मेरी ऊंगली थामे
आपका स्नेहमय स्पर्श
मेरे साथ होने 
के अहसास को
पुख्ता करता गया
मेरे हर कदम में
हौंसला बढाता गया
मुझे दुनिया से 
लड़ने का जज्बा
देता गया
मुझे पिता में छुपे
दोस्त का जब 
अहसास हुआ 
तब मैंने खुद को

संपूर्ण पाया 

आप अब भी
मेरे लिए 
फिक्रमंद नज़र आते हो
चाहे खुद हर 
तकलीफ झेल जाओ
अब मैं चाहता हूँ
कुछ करूँ 
आपके लिए
मगर आपके
स्नेह,त्याग और समर्पण
के आगे मेरा 
हर कदम तुच्छ 
जान पड़ता है
पर मेरी यही कामना है 
आपके हर कदम पर
आपके साथ खड़ा रहूँ मैं.....

पिताजी को जन्मदिवस की ढेर सारी शुभकामनायें.......!!



-- संजय भास्कर

9 टिप्‍पणियां:

Kamini Sinha ने कहा…

पिता जी की जन्मदिवस की ढेरों शुभकामनाएं संजय भाई ,भगवान से प्रार्थना हैं कि आपके पिता जी हमेशा स्वस्थ रहे प्रसन्न रहे और उनका साथ तब तक बना रहे जब तक आप दादा जी ना बन जाये ,बहुत बहुत बधाई आपको।

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

शुभकामनाएं पिताजी के लिये।

दिगम्बर नासवा ने कहा…

पिता जी को जनम दिन की हार्दिक बधाई ...
आपने बहुत ही सुन्दर शब्दों से अपने मन को लिखा है ... सच है पिता की भावनाएं समझना आसन नहीं वो दिखती जो नहीं ...

Reena Maurya ने कहा…

पिताजी को जन्मदिवस की बहुत बहुत बधाई. ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे और प्रसन्न रखे .पिताजी के लिए जो भावना आपने व्यक्त की है वह बहुत ही सुन्दर है. सदा प्रसन्न रहिये .

आशा बिष्ट ने कहा…

शुभकामनाएं

Meena Bhardwaj ने कहा…

हार्दिक शुभकामनाएं .पिताजी और आपका स्नेह सदैव बना रहे .
बहुत भावपूर्ण सृजन .

DILIP KUMAR ने कहा…

This is a very good post. Just wonderful. Truly, I am amazed at what informative things you've told us today. Thanks a million for that.
satta result
gali satta
disawar result
satta matka
satta king
satta
satta chart

Shivam ने कहा…

ipl season 13 winner prediction

ipl toss bhavishyavani 2020

today ipl match astrology





Today Match IPL Bhavishyavani




today ipl match prediction

today ipl match astrology

today ipl match astrology 2020

ipl toss astrology

today ipl match toss astrology

who will win today ipl toss astrology

IPL Toss Astrology

Simran ने कहा…

thanks for providing such a great article, this article very helps full for me, a lot of thanks

online education management system

learning management solutions