05 मई 2010

मैं ज़िन्दगी का साथ निभाता चला गया


मैं ज़िन्दगी का साथ निभाता चला गया
हर फिकर को धुएँ में उड़ाता चला गया

बरबादियों का शोक मानना फिजूल था
बरबादियों का जश्न मनाता चला गया
हर फिकर को धुएँ में उड़ा…

जो मिल गया उसी को मुक़द्दर समझ लिया
जो खो गया में उसको भूलता चला गया
हर फिकर को धुएँ में उड़ा…

ग़म और खुशी में फर्क महसूस हो जहाँ
मैं दिल को उस मुकाम पे लाता चला गया
हर फिकर को धुएँ में उड़ा…

मेरा पसंदीदा गाना जिसमें एक प्रेरणा है - जीने की।

38 टिप्‍पणियां:

मनोज कुमार ने कहा…

अरे! आपने तो गाना पढवा दिया।
ये मेरी ज़िन्दगी की फिलॉसोफी है।

कमलेश वर्मा 'कमलेश'🌹 ने कहा…

वाह..!! क जीवन दर्शन का बोध होता है,,इस गीत मे..उत्तम प्रस्तुति..बधाई

डॉ टी एस दराल ने कहा…

गलत , बिकुल गलत भैया ।
ये सिगरेट की तस्वीर हटा दीजिये ।

हर हाल में जिंदगी का साथ, निभाते चले जाओ ,
हर फ़िक्र को धुंए में नहीं , हंसी में उड़ाते जाओ।

ये कैसी रही ।

kshama ने कहा…

Dua karenge ki,zindagee aapka saath nibhati chale!

संजय @ मो सम कौन... ने कहा…

भाई नामराशि,
के पढ़वा दिया आज? इसी गाने से प्रेरणा लेकर तो .................।
चलूं बाहर, चौराहे तक जाना ही पड़ेगा आज।


जियो प्यारे, जियो।

Narendra Vyas ने कहा…

मेरे सबसे प्रिय गाने को यहां लाने के लिये शुक्रिया..मैंने ये गाना कई बार स्‍टेजेज पर गाया भी है..वाह ।। बेहतरीन काम ।।

कडुवासच ने कहा…

... बहुत खूब !!!

रश्मि प्रभा... ने कहा…

meri bhi pasand

वन्दना अवस्थी दुबे ने कहा…

मुझे बहुत पसन्द है ये गीत. आभार.

Urmi ने कहा…

वाह बहुत ही सुन्दरता से आपने जीवन की सच्चाई को प्रस्तुत किया है! इस बेहतरीन रचना के लिए बधाई!

Ra ने कहा…
इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.
Ra ने कहा…

इसका मतलब भाई जी अपनी पसंद बहुत मिलती है ,,,,,,यह गाना हमारे लिए भी किसी संजीवनी से कम नहीं ....शुक्रिया जनाब

http://athaah.blogspot.com/

दीपक 'मशाल' ने कहा…

Mera pasandeeda song hai ye to khaaskar ye lines-
ग़म और खुशी में फर्क न महसूस हो जहाँ
मैं दिल को उस मुकाम पे लाता चला गया

Unknown ने कहा…

बहुत पसन्द है ये गीत.

Unknown ने कहा…

जीवन की सच्चाई को प्रस्तुत किया है!

संजय कुमार चौरसिया ने कहा…

jeevan ki sachchai hai ye

Archana Chaoji ने कहा…

उफ़्फ़्फ़ !!!कहना आसान है .................पर हमारे नसीब मे ये कहाँ .......

अब काम की बात ----- " स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है"........बन्द करो धुआँ यहाँ तक आ जाएगा (गीत का भावार्थ पसंद है )

नीरज मुसाफ़िर ने कहा…

कुछ गाने ऐसे होते हैं कि जिन्दगी में मार्गदर्शक बन जाते हैं।

बेनामी ने कहा…

शानदार प्रस्तुति के लिए बधाई.



'सप्तरंगी प्रेम' ब्लॉग पर हम प्रेम की सघन अनुभूतियों को समेटती रचनाओं को प्रस्तुत कर रहे हैं. आपकी रचनाओं का भी हमें इंतजार है. hindi.literature@yahoo.com

SANSKRITJAGAT ने कहा…

ajeeb si baat hai yaar ye mera bhi fevourit song hai

thanx

Publisher ने कहा…

bhaskar sahab aap soch or vichar se insan mast or dildar ho. sach ko dil se kehne wala wo to baat ka maja badh jata hai. bahut achha gana.. padha to gungunane laga. thanks

माधव( Madhav) ने कहा…

गलत , बिकुल गलत भैया ।
ये सिगरेट की तस्वीर हटा दीजिये ।

Roshani ने कहा…

:)

kulwant Happy ने कहा…

मुझे ग्रंथ ज्ञान बिल्कुल नहीं, लेकिन मुझे जीवन में ग्रंथ ज्ञान की कमी महसूस भी नहीं हुई, क्योंकि मैंने गीतों से जिन्दगी को सँवारा है, गीतों ने मुझे जिन्दगी के हर पहलू से अवगत करवाया, और मुझे मेरी मंजिल की तरफ बढ़ने में मदद की। गीतों में बहुत कुछ छुपा है, बस समझने की बाते हैं मेरे दोस्त।

ज्योति सिंह ने कहा…

ye gaana mujhe to behad pasand hai ,bol dekhkar achchha laga .

दिगम्बर नासवा ने कहा…

वाह देव आनंद साहब की फिल्म .. शायद हम दोनो ... मज़ा आ गया ...

डॉ रजनी मल्होत्रा नैय्यर (लारा) ने कहा…

sanjau ji isi geet ko bahut se log prerna mante hue apni zindagi ki raah ko tay kar rahe.............bahut 2 sulriya

डॉ रजनी मल्होत्रा नैय्यर (लारा) ने कहा…

sanjau ji isi geet ko bahut se log prerna mante hue apni zindagi ki raah ko tay kar rahe.............bahut 2 sulriya

संजय भास्‍कर ने कहा…

aap sabhi ko hardik naman ,aapsbka sneh milta rahe

अरुण चन्द्र रॉय ने कहा…

naye generation ke liye ek badi inspiration hai ye geet.... smaran dilane ke liye sadhubaad....

चन्द्र कुमार सोनी ने कहा…

cigarette ki photo suit nahi kar rahi hain.
baaki sab theek hain.
waise photo tak to theek hain, lekin, agar real main smoking karte hain to galat baat hain.
please quit smoking.
thank.
WWW.CHANDERKSONI.BLOGSPOT.COM

IMAGE PHOTOGRAPHY ने कहा…

बधाई हो ।
हर फिकर को धुएँ में उड़ाता चलो।

माधव( Madhav) ने कहा…

nice

Dev K Jha ने कहा…

वाह वाह...
हर फ़िक्र को धुंए में मिला दें ...

ajeet ने कहा…

beautiful song.....

आदित्य आफ़ताब "इश्क़" aditya aaftab 'ishq' ने कहा…

तो एक कश हमारे साथ भी ................................दराल साहब गुस्सा न हो

Unknown ने कहा…

मुझे बहुत पसन्द है ये गीत. आभार.

Unknown ने कहा…

शानदार पेशकश