17 मई 2010

खुद की तलाश में


खुद की तलाश में
क्यूं भटक रहे हैं।
मैं नाम हूं
मैं ज़िस्म हूं
मैं जान हूं
मैं रूह हूं
हम किस गली
से गुजर रहे हैं।
अपना कोई
ठिकाना नहीं।
अपना कोई
फसाना नहीं।
अपनी कोई
मंजिल नहीं।
भटक रहें हैं
मायावी जंगल में।
सब है पर
कुछ भी नहीं।
फिर भी तलाश है
फिर भी प्यास है ।
क्यूं भटक रहे हैं हम
खुद की तलाश में ।
  
पहुंचा रहे है 
 संजय भास्कर

28 टिप्‍पणियां:

Kulwant Happy ने कहा…

बहुत बहुत शुक्रिया दोस्त। हर्षिता जी से अवगत करवाने के लिए।

Unknown ने कहा…

....प्रशंसनीय रचना

Unknown ने कहा…

बहुत ही सुन्‍दर प्रस्‍तुति ।

Randhir Singh Suman ने कहा…

nice

संगीता स्वरुप ( गीत ) ने कहा…

हर्षिता जी,

बहुत अच्छी सोच है....सुन्दर अभिव्यक्ति...

संजय जी आका आभार...इसे यहाँ पढवाने का..

कडुवासच ने कहा…

...बहुत खूब ....प्रस्तुति प्रसंशनीय है .... छा रहे हो संजय जी !!!!

M VERMA ने कहा…

फिर भी तलाश है
फिर भी प्यास है ।
ये प्यास और तलाश तो जारी रहेगी और रहनी चाहिये वर्ना सफर खत्म हो जायेगी
अभार

nilesh mathur ने कहा…

वाह! बहुत सुन्दर प्रस्तुति, धन्यवाद!

sonal ने कहा…

सुन्दर अभिव्यक्ति...

चन्द्र कुमार सोनी ने कहा…

excellent.
thanks.
WWW.CHANDERKSONI.BLOGSPOT.COM

kshama ने कहा…

Khoobsoorat rachnase ru-b-ru karaya hai aapne...shukriya!

Vijay K Shrotryia ने कहा…

kaaash ham swayam ko samajh saktey... Hamara jivan issiliye rochak hai, kyonki ham apni poori umra swayam ko khojney mey bita detey hain shayad....

Asha Lata Saxena ने कहा…

A beautiful thought .
asha

Unknown ने कहा…

वाह! ऐसी कवितों से जीने की उर्जा मिलती है.
..आभार.

Unknown ने कहा…

बढ़िया प्रस्तुति पर हार्दिक बधाई.

Unknown ने कहा…

शुक्रिया दोस्त। हर्षिता जी से अवगत करवाने के लिए।

Unknown ने कहा…

सुंदर, सटीक और सधी हुई।

sandhyagupta ने कहा…

Sundar aur bhavpurn.Aap dono ko badhai.

EKTA ने कहा…

jane ye talash kab khatam hogi
bahut sunder or stariya rachna..

Unknown ने कहा…

वाह दोस्त
कमाल कर दिया
बहुत अच्छा लगा पढ़कर

दिगम्बर नासवा ने कहा…

Harshita ji ki lajawaab abhivyakti hai ye...

arvind ने कहा…

मैं नाम हूं
मैं ज़िस्म हूं
मैं जान हूं
मैं रूह हूं
....हर्षिता जी,

सुन्दर अभिव्यक्ति...

Unknown ने कहा…

प्रशंसनीय रचना - बधाई

Unknown ने कहा…

हर्षिता जी,

....सुन्दर अभिव्यक्ति...

हर्षिता ने कहा…

धन्यवाद संजय जी जो आपने मेरी कविता को इस लायक समझा तथा अपने ब्लाग पर पोस्ट किया। आप के ब्लाग पर आए सभी ब्लागरों को विशेष रूप से धन्यवाद जो आपने इस नाचीज को सराहा एवं पढने योग्य समझा।

Unknown ने कहा…

accha hai...apki pani kavitaaye kaha hai sir...

Unknown ने कहा…

मैं रूह हूं
....हर्षिता जी,

सुन्दर अभिव्यक्ति...

Nisha ने कहा…

aapki in sundar panktiyon ko padhte padhte Atif aslam ke gaaye ek geet ki yaad aa gai.. - 'hum kis gali ja rahe hai, hum kis gali jaa rahe, apna koi theekana nahi'.